गंजापन दूर करें

बालों की समस्याओं से छुटकारा

त्वचा की देखभाल

अनचाहे बाल हटाएँ

बजन घटायें

बजन बढ़ायें

लम्बाई बढ़ायें

सीना विकसित करें

पींठ दर्द और जोड़ों का दर्द

सफेद दाग

विटिलिगो यानि सफेद दाग एक प्रकार का स्किन डिजीज है, जिसे सामान्यत: ल्यूकोडर्मा के नाम से जाना जाता है। इसमें आपके हेल्दी सेल्स प्रभावित होते हैं। इस बीमारी का क्रम बेहद परिवर्तनीय है। कुछ रोगियों में ये परेशानी स्थिर रहती है, बहुत ही धीरे-धीरे बढ़ती है, जबकि कुछ मामलों में यह डिजीज बहुत ही तेजी से बढ़ता है और कुछ ही महीनों में पूरी शरीर को ढक लेता है। वही कुछ मामलों में, स्किन के कलर में खुद ब खुद पुनर्निर्माण भी देखा गया है। जब आपकी शरीर में मेलेनोसाइट्स मरने लगते हैं, तब इससे आपकी स्किन पर कई सफेद धब्बे बनने शुरू होते हैं। इस स्थिति को सफेद कुष्ठ रोग भी कहा जाता है। यह आमतौर पर शरीर के उन हिस्सों में होता है जो कि सूरज की रोशनी के सीधे संपर्क में आते हैं | चेहरे, हाथों और कलाई वाले हिस्से इससे ज्यादा प्रभावित होते हैं |जब आपके शरीर में मेलेनोसाइट्स मरने लगते हैं, तब इससे आपकी स्किन पर कई सफेद धब्बे बनने शुरू होते हैं। इस स्थिति को सफेद कुष्ठ रोग भी कहा जाता है |

सफेद दाग के कारण विटिलिगो के होने का सटीक कारण को अभी तक पहचाना नहीं जा सका है, हालांकि यह आनुवांशिक एवं पर्यावरणीय कारकों के संयोजन का परिणाम प्रतीत होता है। कुछ लोगों ने सनबर्न या भावनात्मक तनाव जैसे कारकों को भी इसके लिए जिम्मेवार बताया है। आनुवंशिकता विटिलिगो का एक महत्वपूर्ण कारण हो सकता है, क्योंकि कुछ परिवारों में विटिलिगो को बढ़ते हुये देखा गया है। विटिलिगो के इलाज के लिए, टोपिकल, विभिन्न सर्जरी, लेजर चिकित्सा एवं अन्य वैकल्पिक उपचार उपलब्ध हैं।

मोटापा घटायें

मोटापा खूबसूरती को नष्ट करता है साथ ही बिमारियों को आमंत्रण देता है। शरीर में अनावश्यक चर्बी होने से सुस्ती आना, सांस फुलना, रक्त संचार में कमी, थकान, जोड़ो में दर्द, होर्मोनेस असंतुलन, रक्तचाप, मधुमेह, हार्ट अटैक,और अन्य सैकड़ो बीमारियों को जन्म देता है।  मोटापा घटने से पहले उसके सही कारण का पता लगाने के लिए कंप्यूटराइज्ड मशीन से चेक करते है की आपके शरीर में कितना पानी ज्यादा है, कितना हड्डियों व माशपेशियों व ऊतकों में वजन है और आप कितनी कैलोरी रोजाना लेते है, कितनी कैलोरी लेनी चाहिए। इसी के अनुसार बिना किसी दवा, डाइटिंग के वजन कम कर सकते है। किसी निजी जगह से जैसे पेट, नितंभ, जांघ, बाहों से अपना बॉडी सेप सही कर सकते है।

बजन बढ़ायें

अपने दुबले पतले शरीर का वजन बढ़ायें 

कद बढ़ाएं

कद का लम्बा होना आज के जीवन में सचमुच बहुत बड़ा महत्व है। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में हर जगह लम्बे कद के लोगो का एक अलग है व्यक्तित्व होता है। ज़िन्दगी की तेज रफ़्तार की दौड़ में छोटे कद के लोग अपने आप को निराश महसूस करते है। लम्बे कद के लोगो को दिल की बिमारियों व डायबिटीज से काम खतरा होता है। KSC हेल्थ केयर अब उन छोटे कद वाले लोगो के लिए आशा की किरण लाया है। छोटे कद वाले लोगो को निराश होने की जरुरत नहीं है। अब अत्याधुनिक यूरोपियन तकनीक के द्वारा अपना कद लम्बा करे।

सीना विकसित करे

एक्सपर्ट लेडी डॉक्टर द्वारा सीना विकसित या कम किया जाता है। अपना मन चह बॉडी सेप पाए बहुत है आसान और अत्याधुनिक  तकनीक द्वारा।

Close Menu